सम्पादकीय मुख्य समाचार खेल समाचार क्षेत्रीय  समाज विज्ञापन दें अख़बार  डाऊनलोड करें
ऑनलाइन पढ़ें व्यापार  अंतरराष्ट्रीय  राजनीति कही-सुनी ब्यंग राशिफल
लाइफस्टाइल शिक्षा खाना - खजाना हिंदुस्तान की सैर फ़िल्मी रंग बताते आपका स्वभाव
| DAINIK INDIA DARPAN LIVE NEWS |MOTHER INDIA MONTHLY HINDI MAGAZINE | GIL ONLINE LIVE NEWS | DID TV POLITICAL, CRIME ,SOCIAL, ENTERTAINMENT VIDEOS| ... 
  • दिनांक
  • महिना
  • वर्ष

फ़िल्मी

1.25 करोड़ रुपये में CCL को होस्ट करेंगे कपिल शर्मा!
कॉमेडियन कपिल शर्मा की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है. "कॉमेडी नाइट्स विद कपिल" में अपनी एंकरिंग से सबको गुदगुदाने वाले कपिल अब सोहेल खान के "सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग" (CCL) के अगले सीजन में एक्स्ट्रा इनिंग्स को होस्ट करते नजर आएंगे. स्टार कॉमेडियन ने इन मैचों की होस्टिंग के लिए 1.25 करोड़ रुपये मांगे हैं.
एक सूत्र के मुताबिक, "कपिल बहुत लोकप्रिय हैं और आज के समय में सबसे ज्यादा पैसे चार्ज करने वाले स्टैंड अप कॉमेडियन भी हैं." मुंबई में 25 जनवरी को सीसीएल शुरू होगा और इसकी ओपनिंग सेरेमनी पर योयो हनी सिंह भी परफॉर्म करते नजर आएंगे.
इन मैचों में रणदीप हुड्डा, आयुष्मान खुराना, अरमान कोहली, समीर कोच्चर, अली जफर और जायद खान खेलते नजर आएंगे. अब देखना ये है कि कपिल एक्स्ट्रा इनिंग्स की होस्टिंग में अपनी कॉमेडी के कैसे "शॉट्स" जड़ेंगे.
यहां प्रसिद्धि की कीमत चुकानी पड़ती है : मलाइका अरोड़ा खान
मुंबई: अभिनेत्री-फिल्म निर्माता मलाइका अरोड़ा खान कहती हैं कि फिल्म कलाकारों की जिंदगी में गोपनीयता नहीं होती। वे जिस प्रसिद्धि का आनंद उठाते हैं, यह उसी की कीमत है। वे कलाकारों को सुझाव देती हैं कि अगर इससे नहीं निपट सकते तो यह पेशा छोड़ दें।
मलाइका ने बताया, इस पेशे के साथ यह चलता है। आपसे आपकी गोपनीयता लूट ली जाती है, लेकिन यह आपकी मेहनत की कीमत है। यह बहुत (मीडिया) कुछ पश्चिम जैसा है। मीडिया जैसे अब बिल्कुल आपसे भिड़ी रहती है वैसी पहले कभी नहीं थी। यह आपके काम का हिस्सा है। अगर आप इससे नहीं निपट सकते तो इस पेशे में मत रहिए।
हालांकि, उनके अभिनेता-फिल्मकार पति अरबाज खान मीडिया को थोड़ा अलग तरह से लेते हैं। मुंबई हवाईअड्डे पर हाल में कुछ फोटो पत्रकारों ने अरबाज और उनके परिजनों की तस्वीरें ली, लेकिन अरबाज फोटो पत्रकारों से उनकी तस्वीरें न लेने के लिए कहते समय जरा भी उत्तेजित नहीं दिखे।
40 के हुए माचोमैन रितिक रौशन, आज है जन्मदिन 
10 जनवरी 1974 को मुंबई में जन्में रितिक रौशन को अभिनय की कला विरासत में मिली। रितिक के पिता राकेश रौशन जानेमाने फिल्मकार और अभिनेता हैं जबकि उनके दादा ने संगीत के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है। रितिक ने बतौर बाल कलाकार "आशा", "आपके दीवाने", "आसपास" और "भगवान दादा" जैसी फिल्मों में काम किया। 
रितिक ने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2000 में अपने पिता राकेश के बैनर तले बनी रोमांटिक फिल्म "कहो ना प्यार है" से की। इस फिल्म में रितिक और अमीषा पटेल की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। इस फिल्म में रितिक ने दोहरी भूमिका निभायी थी। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई। अपनी पहली हीं फिल्म के लिए रितिक को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्म फेयर पुरस्कार मिला। 
  वर्ष 2000 में हीं रितिक की "फिज़ा" और "मिशन कश्मीर" जैसी फिल्में प्रदर्शित हुई। दोनों हीं फिल्मों में रितिक ने अपनी रूमानी छवि में बदलाव लाते हुए संजीदा अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। "फिज़ा" के लिए रितिक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किये गए। 
वर्ष 2001 में प्रदर्शित करण जौहर की फिल्म "कभी खुशी कभी गम" के लिए रितिक सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किये गए।         
वर्ष 2003 में रितिक ने अपने पिता की फिल्म "कोई मिल गया" में काम किया। सांइस थ्रिलर इस फिल्म में रितिक ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। इस फिल्म के लिए रितिक को दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया।        
वर्ष 2006 रितिक के करियर का अहम वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष उनकी "धूम 2" और "कृष" जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुईं। यश राज बैनर तले बनी "धूम" के सीक्वल "धूम 2" में रितिक ने नेगेटिव किरदार निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया वहीं "कोई मिल गया" के सीक्वल "कृष" मे रितिक ने सुपरहीरो का किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया।     
वर्ष 2012 में रितिक की फिल्म "अग्निपथ" प्रदर्शित हुई। यह फिल्म वर्ष 1990 में प्रदर्शित अमिताभ बच्चन की फिल्म "अग्निपथ" की रीमेक थी। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई साथ हीं रितिक दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरे उतरे। वर्ष 2013 में प्रदर्शित "कृष 3" रितिक के करियर की सर्वाधिक कामयाब फिल्म साबित हुई। इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर 240 करोड़ रूपए की कमाई की है। रितिक की आने वाली फिल्मों में "शुद्धि" और "बैंग बैंग" प्रमुख है।
30
500 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली फिल्म बनी धूम-3
धूम-3 दुनिया भर में तहलका मचाए हुए है और अब एक नए रिकॉर्ड की पुष्टि भी हो चुकी है. फिल्म ने भारत समेत दुनिया भर में 500 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. फिल्म ने भारत में 351.29 करोड़ रुपये कमाए हैं जबकि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसने 150.6 करोड़ रुपये की कमाई की है. यश राज फिल्म्स ने इस जादुई आंकड़े की घोषणा की है.
फिल्म को हुई इस कमाई के बाद अब इसे जर्मनी, पेरू, रोमानिया, जापान, रूस और तुर्की में भी रिलीज किया जाएगा. खास बात यह भी है कि धूम सीरीज की सारी फिल्में जबरदस्त हिट हुई हैं, लेकिन आमिर खान की इस धूम ने दुनिया भर में ही बॉलीवुड की धूम मचाकर रख दी है.
धूम3 यशराज बैनर की फिल्म है. इसे डायरेक्ट किया है विजय कृष्ण आचार्य ने. इसमें आमिर खान के अलावा कटरीना कैफ, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा लीड भूमिका में है. ये कहानी है शिकागो में बसे एक सर्कस मालिक के बेटे की. जो अपने पिता की मौत का बदला वहां के एक बैंक को लूटकर लेता है.
जॉन अब्राहम ने की प्रिया रुंचाल से शादी
बॉलीवुड के हार्टथ्रॉब जॉन अब्राहम अपनी गर्लफ्रेंड प्रिया रुंचाल के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं.
जॉन अब्राहम ने ट्विटर पर कुछ इस तरह शादी खबर की पुष्टि की है, "आपको और आपके करीबियों को 2014 की शुभकामनाएं. इस साल आपके जीवन में प्‍यार, गुड लक और आनंद आए. लव, जॉन और प्रिया अब्राहम".
आपको बता दें कि इससे पहले साल 2013 में खबरें आईं थीं कि जॉन अब्राहम ने अमेरिका के लॉस एंजेलिस में प्रिया रुंचाल के साथ शादी कर ली है. हालांकि तब जॉन ने इस बात को सिरे से नकार दिया था. लेकिन अब जॉन ने प्रिया को प्रिया अब्राहम कहकर शादी की खबर पर मुहर लगा दी है.
डर लगता है, मुझे फिल्में मिलनी बंद हो जाएंगी : अभिषेक बच्चन
मुंबई: अभिनेता-फिल्म निर्माता अभिषेक बच्चन के 13 वर्षों के करियर ग्राफ में कई उतार-चढ़ाव आए हैं। उनका कहना है कि उन्हें डर है कि एक दिन ऐसा आएगा कि जब वह सुबह उठेंगे तो उनके पास कोई काम नहीं होगा। अभिषेक फिल्म "धूम 3" में पुलिस वाले की भूमिका निभा रहे हैं।  
"धूम 3" के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे इस अभिनेता ने कहा, मुझे सिर्फ यह डर है कि मैं एक सुबह उठूंगा तो मेरे पास करने के लिए कोई फिल्म नहीं होगी।
उन्होंने कहा, यह डर प्रत्येक अभिनेता को होता है। यह खौफ हमें हर शुक्रवार को होता है। भगवान न करे, लेकिन अगर कल को "धूम 3" नहीं चली तो लोग मुझे फिल्में देना बंद कर देंगे।
जूनियर बच्चन ने कहा, आपको प्रत्येक शुक्रवार अपना काम साबित करने की जरूरत होती है और हर अभिनेता का सबसे बड़ा डर है कि एक सुबह वह उठेगा तो उसका फोन नहीं बजेगा और उसके पास कोई काम नहीं होगा।
इस समय वह सिर्फ "धूम 3" की सफलता की उम्मीद लगाए बैठे हैं। फिल्म शुक्रवार को प्रदर्शित होगी।
३७ वर्षीय अभिषेक ने कहा कि इस फिल्म के साथ उनका भावनात्मक जुड़ाव है।
फिल्म "बोल बच्चन" में अभिनय कर चुके अभिषेक ने कहा, "धूम 3" मेरी पहली सफल फिल्म है। यह मेरे लिए खास है।
अभिषेक ने वर्ष 2000 में फिल्म "रिफ्यूजी" से बॉलीवुड में कदम रखा। उन्होंने "धूम", "युवा", "ब्लफमास्टर", "धूम 2", "बंटी और बबली", "सरकार" और "दोस्ताना" सरीखी फिल्मों से फिल्म जगत में पकड़ बनाने का प्रयास किया। उन्होंने "पा" बनाई और उसमें अभिनय भी किया।
आलोचनाओं से सकारात्मकता के साथ निबटने वाले अभिषेक ने कहा, मेरे घर में तीन महान कलाकार हैं। वह अपने नजरिये को लेकर बेहद स्पष्ट हैं और उन्हें ऐसा ही होना चाहिए।
उन्होंने कहा, मैं सभी नकारात्मक आलोचनाएं सकारात्मक ढंग से लेता हूं और स्वयं को बेहतर बनाने की कोशिश करता हूं।
हाउसफुल शोज के साथ धूम-3 ने दी दस्तक, शाहरुख और रितिक को पछाड़ेंगे आमिर?
नई दिल्ली। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद आमिर खान और कट्रीना कैफ की फिल्म धूम-3 आज रिलीज हो ही गई। जबरदस्त एडवांस बुकिंग के बीच फिल्म के मॉर्निग शोज हाउसफुल रहने की खबर है। माना जा रहा है कि धूम-3 सिर्फ तीन दिन में 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर सकती है।
मशहूर ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर इस बात की पुष्टि की ज्यादातर सिनेमाघरों में धूम-3 के मॉर्निग शो हाउसफुल हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि धूम-3 के मॉर्निग शो में दर्शकों की उपस्थिति 90 से लेकर 100 फीसद तक है।
सचिन तेंदुलकर के लिए धूम-3 की स्पेशल स्क्रीनिंग करेंगे आमिर
बताया जा रहा है कि धूम-3 भारत में लगभग 5000 और भारत के बाहर तकरीबन 700 सीटों पर रिलीज हो रही है। पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के बाद बैन होने वाली यह पहली फिल्म है। धूम-3 वहां 56 स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है। पाकिस्तान में पहली बार कोई भारतीय फिल्म एक साथ इतनी स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है।
जिस तरह से धूम-3 को जबरदस्त एडवांस बुकिंग मिली है, उससे माना जा रहा है कि यह बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्म साबित होगी। वैसे भी अब 100 करोड़ का कलेक्शन करना बॉलीवुड की फिल्मों के लिए कोई बड़ी बात नहीं रह गई है, बल्कि अब मुकाबला इस बात के लिए होने लगा है कि 100 करोड़ क्लब में फिल्म कितनी जल्दी एंट्री करती है। रविवार तक धूम-3 के इस क्लब में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।
आमिर ने करण के शो में खोला ऐसा राज, जिसे जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान
आमिर भले ही यह बात न मानें कि धूम-3 का चेन्नई एक्सप्रेस और रितिक रोशन की फिल्म कृष-3 से मुकाबला है, लेकिन सभी की नजर इस बात पर टिकी है कि इन आमिर इन दोनों फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ पाते हैं या नहीं। अगले दो हफ्तों तक कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं होनी है और पांच दिन बाद से क्रिसमस की छुट्टियां भी शुरू हो जाएंगी। आमिर का मैदान बिल्कुल साफ है, ऐसे में उनसे बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद तो लगाई ही जाएगी।
सुजैन ने मांगा रितिक से तलाक !
मुंबई। बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ियों में शुमार होने वाली रितिक रोशन और सुजैन खान की जोड़ी बिछड़ रही है। जी हां खुद रितिक ने इस बात की पुष्टि की है कि सुजैन ने उनसे तलाक मांगा है और वे उनके फैसले की इज्जत करेंगे।
इस खबर ने बी टाउन में खलबली मचा दी है। अगर ऐसा होता है तो बॉलीवुड में एक और प्यार की कहानी का अंत हो जाएगा। हालांकि इससे पहले रितिक ने इस तरह की खबरों को सिरे से खारिज किया था, लेकिन आज वो सच हो गया है। बी टाउन में इस जोड़ी मिसाल दी जाती थी,लेकिन अब 13 साल का ये बंधन टूटने जा रहा है।
रितिक ने कहा कि भले ही ये रिश्ता खत्म हो रहा है,लेकिन सुजैन उनका प्यार थीं और हमेशा रहेंगी। वे उनके जीवन की सबसे बड़ी खुशी हैं।
दोनों के अलग होने की खबरें काफी दिनों से ही चर्चा में थीं,लेकिन रितिक ने बीते दिनों इस बात की पुष्टि कर दी है। रितिक ने मीडिया से कहा कि यह पल उनके परिवार के लिए काफी तनाव वाला है। सुजैन ने वर्षो पुराने रिश्ते को खत्म करने का निर्णय लिया है। दोनों के दो प्यारे-प्यारे बच्चें भी हैं। रितिक ने कहा कि शायद इस रिश्ते में कहीं न कहीं कोई कमी रही होगी तभी ऐसा हुआ है। हालांकि दोनों के अलग होने की कोई खास वजह अब तक सामने नहीं आ रही है।
गौरतलब है कि फिल्म इंडस्ट्री में सुजैन और अर्जुन रामपाल की नजदीकियां चर्चा में हैं। सूत्रों के मुताबिक अर्जुन और सुजैन पिछले कुछ समय से एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। दोनों अपनी इस दोस्ती को एक अलग मुकाम तक ले जा सकते हैं। माना जा रहा है कि सुजैन अपनी मां और बच्चों के साथ बांद्रा स्थित फ्लैट में रहेंगी। हालांकि रितिक और सुजैन ने साथ में इस घर को खरीदा था।
काफी दिनों से ही दोनों कई जगहों पर अलग-अलग दिखाई देते हैं। पिछले 6 सितंबर को रितिक के पिता राकेश रोशन की जन्मदिन पार्टी में भी सुजैन अपनी मां जरीन खान और भाई जायद खान व बहन फराह खान अली के साथ मुश्किल से आधे घंटे के लिए ही आईं थीं। केक काटे जाने के दौरान उन्होंने रितिक से दूरी भी बनाए रखी थी। कृष-3 के प्रमोशन के मौके पर भी सुजैन नदारद थीं। बीते 15 नवंबर को उन्हें रितिक के साथ एक पुरस्कार समारोह में जाना था, लेकिन वे नहीं गईं।




फोटो गैलरी                       More..
              

     

Video                                More..

https://www.youtube.com/watch?v=jzRWPYTTyac